तालिबान ने किया काबुल में प्रवेश, तालिबानी नेता सुहैल शाहीन ने दिये लड़ाकों को कड़े निर्देश.. पढ़ें पूरी खबर
Taliban entered Kabul, Taliban leader Suhail Shaheen gave strict instructions to the fighters.. Read full news

तालिबान ने किया काबुल में प्रवेश, तालिबानी नेता सुहैल शाहीन ने दिये लड़ाकों को कड़े निर्देश.. पढ़ें पूरी खबर

काबुल: अमेरिकी सैना के अफगानिस्तान से हटने के बाद तालिबान ने एक बार फिर से अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है, वहीं तालिबान ने काबुल में प्रवेश भी कर लिया है, जिसके बाद तालिबान के एक प्रवक्ता एवं वार्ताकार सुहैल शाहीन ने कहा कि इस्लामिक अमीरात ने अपने मुजाहिदीन को एक बार फिर निर्देश दिया है कि कोई भी लड़ाका अनुमति के किसी के घर में प्रवेश नहीं कर सकता है। साथ ही किसी के जीवन, संपत्ति और सम्मान को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। बता दें कि सुहैल शाहीन ने तालिबान के कुछ ही दिनों में देश के अधिकांश हिस्से पर कब्जा कर लेने और राजधानी काबुल में घुस जाने के बाद ट्वीट कर यह बात कही है।

इससे पहले प्रवक्ता ने रविवार को कहा था कि चरमपंथी संगठन अफगानिस्तान में ‘‘खुली, समावेशी इस्लामी सरकार” बनाने के मकसद से वार्ता कर रहा है। इससे पहले, तालिबान के एक अधिकारी ने कहा था कि संगठन राष्ट्रपति भवन से एक नई सरकार की घोषणा करेगा लेकिन वह योजना फिलहाल टलती दिख रही है। अफगानिस्तान के संकटग्रस्त राष्ट्रपति ने रविवार को देश छोड़ दिया और तालिबान के आगे बढ़ने के बीच भगदड़ में शामिल अपने हजारों साथी नागरिकों एवं विदेशियों के साथ हो गए। यह देश के पुनर्निर्माण के उद्देश्य से 20 साल के पश्चिमी देशों के प्रयोग के अंत का संकेत था।

तालिबान ने पूरी राजधानी में अपने पैर पसार लिए और चरमपंथी संगठन के एक अधिकारी ने कहा कि वह काबुल में राष्ट्रपति भवन से जल्द ही ‘इस्लामी अमीरात ऑफ अफगानिस्तान’ के गठन की घोषणा करेगा। यह 9/11 के हमलों के बाद अमेरिकी नेतृत्व वाली सेनाओं द्वारा आतंकवादियों को खदेड़ने से पहले तालिबान शासन के तहत देश का नाम था।