ससुराल वालों के 24 लाख रुपये खर्च करवा कनाडा पहुंची दुल्हन, अब पति को बुलाने से इन्कार
The bride reached Canada after spending 24 lakh rupees for the in-laws, now refuses to call her husband

ससुराल वालों के 24 लाख रुपये खर्च करवा कनाडा पहुंची दुल्हन, अब पति को बुलाने से इन्कार

जगराओं (लुधियाना) ः पंजाब में विदेशों में बसने के सपने को लेकर रोजाना हजारों लोगों विदेशों की ओर रुख कर रहे हैं परन्तु कई बार ये सपना उनके लिए भयानक साबित होता है और जिसके बाद वह खुद को ठगा महसूस करते हैं। ऐसा ही एक मामला धूरकोट में सामने आया, जहां एक विवाहिता ने ससुराल वालों के 24 लाख खर्च करवा कनाडा तो चली गई परन्तु वह अब अपने पति को वहां बुलाने से इंकार कर रही है। जिसके बाद परिजनों ने अपनी बहु के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया है। वहीं पुलिस ने शिकायत पर धोखाधड़ी करने के आरोप में लड़की जोबनप्रीत कौर और उसके पिता बलजिंदर सिंह निवासी धूरकोट के खिलाफ थाना सिधवांबेट में केस दर्ज करके आगे की जांच शुरू की है।

मामले की जानकारी देते एएसआइ राजविंदर पाल सिंह ने बताया कि अमनदीप सिंह निवासी गांव खुदाई चक तहसील जगराओं ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी शादी जोबनप्रीत कौर निवासी धुरकोट के साथ नवंबर, 2016 में हुई थी। शादी के समय उन्होंने लड़की परिवार से दहेज में कुछ भी नहीं लिया। जोबनप्रीत ने पीटीए का कोर्स किया हुआ था। इस कारण शादी की 1 वर्ष बाद वह कहने लगी कि उसे कनाडा जाना है । उसके कहने पर उसने और माता पिता ने उसकी पढ़ाई पर भारी भरकम खर्च करके उसे नवंबर, 2017 में कनाडा भेज दिया।

अमनदीप ने बताया कि उसके परिवार ने जोबनप्रीत का वीजा लगवाने, कनाडा में कालेज की फीस भरने, शॉपिंग और नकदी आदि का खर्च उठाया। इसमें उनके कुल 24 लाख 17 हजार 499 रुपये खर्च हुए। इन रुपयों पर उन्हें अब तक उन्हें 2 लाख रुपये ब्याज भी देना पड़ा है। अमनदीप ने कहा कि जोबनप्रीत जब कनाडा पहुंच गई तो उसने अपनी मर्जी से पहले कालेज बदला और फिर अपने फोन नंबर बदल लिया। कई बार प्रयास करने पर जब उससे बात हुई तो उसने उसे कनाडा बुलाने से इंकार कर दिया। अमनदीप सिंह की शिकायत की पड़ताल के बाद पुलिस ने उसकी पत्नी जोबनप्रीत कौर, ससुर बलजिंदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।