हरियाणा में क्रिकेटर युवराज सिंह, युजवेंद्र चहल पर किया था जातिगत कमेंट… पढ़ें पूरी खबर
In Haryana, cricketer Yuvraj Singh made casteist comments on Yuzvendra Chahal... read full news

हरियाणा में क्रिकेटर युवराज सिंह, युजवेंद्र चहल पर किया था जातिगत कमेंट… पढ़ें पूरी खबर

हिसारः भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि युवराज सिंह की ये गिरफ्तारी हांसी में हुई। बताया जा रहा है कि हालांकि युवराज को जमानत पर रिहा कर दिया है। जिक्रयोग्य है कि युवराज सिंह की यह गिरफ्तार उनके द्वारा पिछले साल रोहित शर्मा के साथ एक वीडियो लाइव चैट में युजवेंद्र चहल की जाति को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

जानकारी देते हांसी पुलिस के डीएसपी विनोद शंकर ने बताया कि क्रिकेटर युवराज सिंह को केस की जांच में शामिल करने के लिए गिरफ्तार किया गया। पहले भी उन्हें दो बार जांच में शामिल किया जा चुका है। पुलिस ने हाईकोर्ट के निर्देश पर काम किया है और युवराज को बेल बॉन्ड पर छोड़ दिया। कोरोना महामारी के चलते साल 2020 में पूरे देश में लॉकडाउन लगा था। इस दौरान खिलाड़ी वीडियो चैट पर बातें करते थे। इसी क्रम में युवराज सिंह टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर बात कर रहे थे। तभी दोनों के बीच युजवेंद्र चहल को लेकर बात हुई, युवराज ने इसी दौरान कथित तौर पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था।

जल्द ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में युवराज जातिवादी टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे थे। उन्होंने कहा था, ‘ये (जातिसूचक शब्द) लोगों को कोई काम नहीं है। युजी को देखा कैसा वीडियो डाला है।’ बता दें, चहल टिकटॉक पर अपने डांस के वीडियो अपलोड करते थे। युवराज ने इसी को लेकर ये कमेंट किया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार वर्ग विशेष पर टिप्पणी करने के मामले में सुबूत जुटाने के लिए पुलिस ने युवराज का मोबाइल जब्त कर लिया है। हांसी पुलिस अब युवराज सिंह के खिलाफ अदालत में चालान पेश करेगी।