जालंधऱ में बारिश ने बढ़ाई मौसम में ठंडक, बाजारों से रौनक गायब, किरकिरा हुआ करवाचौथ का मजा
In Jalandhal, the rains increased the coolness of the weather, the market was missing, the fun of Karva Chauth became gritty.

जालंधऱ में बारिश ने बढ़ाई मौसम में ठंडक, बाजारों से रौनक गायब, किरकिरा हुआ करवाचौथ का मजा

जालंधरः शनिवार देर रात से जालंधर सहित पंजाब के विभिन्न जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण जहां तापमान में भारी गिरावट सामने आई है, वहीं त्यौहारी सीजन में बाजारों से रौनक गायब हो गई है। बारिश के बाद बदले मौसम और तेज हवाओ के कारण लोग अपने घरों से निकलने से परहेज कर रहे हैं। वहीं, ठंड की आहट के बीच लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिये हैं। बारिश के कारण करवाचौथ के त्योहार का मजा भी किरकिरा हो गया है। शनिवार रात 8 बजे के बाद अचानक से चली तेज हवाएं धूल भरी आंधी तथा बारिश ने लोगों की खरीदारी का मजा खराब कर दिया था।

हालांकि इस दौरान लोगों को गर्मी से तो निजात मिल गई लेकिन फेस्टिवल का आनंद जरूर प्रभावित हुआ। इस बीच शनिवार को दिन ढलते ही चली तेज आंधी तथा आसमान में छाए बादलों के बाद हुई बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। पिछले कुछ दिनों से अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस चल रहा तापमान बारिश के चलते लुढ़ककर 29 डिग्री सेल्सियस रह गया। इसी तरह न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उधर मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे के दौरान मौसम यथावत बने रहने की संभावना जताई गई है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनित शर्मा बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम के मिजाज में परिवर्तन हुआ है। उन्होंने कहा कि शनिवार को हुई बारिश का असर रविवार को भी रहा। रविवार को भी कई इलाकों में बारिश से ठंड की आहट होने लगी है। लोगों ने अब गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं।