You are currently viewing अब फ्रांस में आतंकी रिंदा के साथी हैप्पी संगेड़ा की हत्या… पढ़ें पूरी खबर
Now the murder of terrorist Rinda's associate Happy Sangeda in France... Read full news

अब फ्रांस में आतंकी रिंदा के साथी हैप्पी संगेड़ा की हत्या… पढ़ें पूरी खबर

पैरिस: पंजाब में लगातार आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले आतंकी रिंदा की मौत के बाद अब उसके साथी हैप्पी संगेड़ा की फ्रांस में हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि हैप्पी की फ्रांस में तीन दिन पहले ही हत्या कर दी गई थी। बता दें कि हैप्पी के खिलाफ 2 साल पहले गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज है तथा वह फर्जी पासपोर्ट के जरिए इटली भाग गया था।

मिली जनकारी के अनुसार हैप्पी संगेड़ा की हत्या कनाडा में रहने वाले आतंकी लखबीर सिंह लंडा ने करवाई है। लंडा ने हैप्पी को मरवाने के लिए 15 दिन पहले रंगदारी दी थी, जिसका पता चलने के बाद हैप्पी वहां से भाग कर फ्रांस चला गया था। जहां तीन दिन पहले उसकी हत्या करवा दी गई। जिक्रयोग्य है कि फिरोजपुर जिले के थाना मक्खू के गांव बस्ती वाला निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी संगेड़ा ने करीब 2 वर्ष पहले हरिके पत्तन निवासी सतपाल पाला बूह पर गोलियां चलाई थीं। इस मामले में थाना जीरा में हैप्पी संगेड़ा के खिलाफ इरादतन हत्या का मामला दर्ज है। इस हत्या के बाद हैप्पी संगेड़ा फर्जी पासपोर्ट पर इटली चला गया था।

इटली में रहते हुए हैप्पी संगेड़ा ने अपना नैटवर्क कनाडा में रहते आतंकी लखबीर सिंह लंडा के साथ कायम कर लिया था। लखबीर सिंह लंडा की ओर से तरनतारन और पट्टी क्षेत्र के व्यापारियों को धमकाकर रंगदारी लेने के लिए हैप्पी संगेड़ा को प्रयोग किया जाता था।

बता दें कि हैप्पी संगेड़ा तरनतारन जिले में जहां अपना नैटवर्क काफी मजबूत कर चुका था। लखबीर सिंह लंडा द्वारा हैप्पी संगेड़ा की हत्या करवाने के लिए 2 सप्ताह पहले ही साजिश रची गई थी, जिसका पता चलते ही हैप्पी संगेड़ा इटली से फ्रांस भाग गया था। वहां शुक्रवार को हैप्पी संगेड़ा की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। बता दें कि लखबीर सिंह लंडा व हैप्पी संगेड़ा आपस में करीबी दोस्त थे। लखबीर सिंह लंडा जब गैंगस्टर नहीं था तो हरिके पत्तन के स्टेडियम में दोनों एक साथ क्रिकेट खेलते थे।