You are currently viewing एक्शन में पंजाब सरकार, पीआर लेकर विदेशों में बसे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी
Punjab government in action, orders issued against officers and employees settled abroad by taking PR

एक्शन में पंजाब सरकार, पीआर लेकर विदेशों में बसे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी

चंडीगढ़ः विभिन्न देशों में पीआर लेकर बसने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। जिसके तहत अब पंजाब सरकार उन अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रही है, जोकि विदेशों में पीआर लेकर रह रहे हैं। इसके लिए सरकार ने ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं। कार्मिक विभाग की ओर से पंजाब सरकार के सभी विभागों को पत्र जारी कर हिदायत दी गई है कि जिन अधिकारियों और कर्मचारियों ने विदेश में पीआर ली है या फिर पीआर ले रहे है, उनके खिलाफ एक सप्ताह के भीतर तत्काल कार्रवाई की जाए।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भगवंत मान की हिदायत पर कार्मिक विभाग ने कार्रवाई के लिए पत्र जारी किया है, लेकिन विजिलेंस ब्यूरो ने भी ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की अलग-अलग पहचान करने का काम शुरू कर दिया है। कार्मिक विभाग ने विभिन्न विभागों के प्रमुखों, संभाग आयुक्तों, रजिस्ट्रार पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट और डीसी को पत्र लिखकर कहा है कि पीआर लेकर बिना छुट्टी के विदेश गए अधिकारियों और कर्मचारियों की पहचान कर उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। और इसकी पूरी जानकारी एक सप्ताह के भीतर कार्मिक विभाग को भेजी जाए।