You are currently viewing एसआईटी के सामने पेश होंगे सुखबीर बादल, बहबल कलां गोलीकांड मामले में होगी पूछताछ
Sukhbir Badal will appear before SIT, will be questioned in Behbal Kalan shooting case

एसआईटी के सामने पेश होंगे सुखबीर बादल, बहबल कलां गोलीकांड मामले में होगी पूछताछ

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल मंगलवार को 2015 के बहबल कलां गोलिकांड मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल के सामने पेश होंगे। इस बीच एसआईटी द्वारा सुखबीर बादल से पूछताछ की जाएगी। बहबल कलां में फायरिंग के समय सुखबीर बादल पंजाब के उपमुख्यमंत्री थे और गृह विभाग संभाल रहे थे। एसआईटी ने सम्मन जारी कर सुखबीर बादल को छह सितंबर को पेश होने को कहा था।

बता दें कि पंजाब पुलिस के आईजी नौनिहाल सिंह की अगुआई वाली स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम उनसे पूछताछ करेगी। एसआईटी सुखबीर से पूछताछ करना चाहती है कि वह बहबल कलां में गोलीबारी के वक्त सुखबीर बादल पंजाब के डिप्टी सीएम थे और गृह विभाग भी वही संभाल रहे थे। इस फायरिंग में 2 लोगों की मौत हो गई थी। एसआईटी यह जानना चाहती है कि बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सिखों पर फायरिंग के ऑर्डर किसने दिए थे?

गौरतलब है कि 14 अक्टूबर 2015 को पंजाब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर फायरिंग कर दी थी। इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में गांव सरांवा वासी गुरजीत सिंह और बहबल खुर्द वासी कृष्ण भगवान सिंह शामिल थे। इस मामले में इंसाफ के लिए बहबल कलां में इंसाफ मोर्चा का लगातार धरना भी चल रहा है।

जिक्रयोग्य है कि सुखबीर बादल को कोटकपूरा गोलीकांड में भी तलब किया गया है। वह 14 सितंबर को एडीजीपी एलके यादव की अगुआई वाली एसआईटी के आगे पेश होंगे। सुखबीर को इस एसआईटी ने 30 अगस्त को बुलाया था। हालांकि उन्होंने सम्मन न मिलने की बात कही और हाइवे ब्लॉक करने के केस में जीरा कोर्ट में पेशी पर चले गए। जिसके बाद एसआईटी ने उन्हें 14 सितंबर को बुलाया है।