You are currently viewing दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी ने लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास, ट्वीट कर दी जानकारी

दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी ने लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास, ट्वीट कर दी जानकारी

जालंधर: भारत के दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। शुक्रवार को हरभजन सिंह भज्जी ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

हरभजन ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा ले रहा हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया। हाथ जोड़कर हृदय से सभी का आभार।”

हरभजन ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी जारी किया जिसमें उन्होंने अपने 23 साल के क्रिकेट के सफर के बारे में बात की। हरभजन ने भारत की ओर से आखिरी मैच साल 2016 में 3 मार्च को UAE के खिलाफ खेला था और इसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। 25 मार्च 1998 को इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले हरभजन ने भारत की ओर से 103 टेस्ट मैच खेले थे और 417 विकेट अपने नाम किए थे। वनडे में भी भज्जी ने 236 मैच खेले और 269 विकेट चटकाए। उन्हें भारत की ओर से 28 T20I मैच खेलने का भी मौका मिला और 25 विकेट अपनी झोली में डाले।

अनिल कुंबले और आर अश्विन के बाद हरभजन भारत की ओर से टेस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। IPL में भी हरभजन चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए 150 विकेट चटका चुके हैं।